Crickex भारत पर रिस्‍पॉन्सिबल गेमिंग

Crickex भारत पर खेल पर बेट लगाना और कैसीनो खेलना मौज-मस्ती करने और अच्छा समय बिताने का एक तरीका है। यह किसी भी सूरत में स्‍थाई तौर पर आपकी अतिरिक्‍त आय या मुख्‍य आमदनी का साधन नहीं हो सकता है। इसलिए, आपको खेल को केवल मनोरंजन के रूप में देखना चाहिए, न कि अपने व्यक्तिगत और पारिवारिक बजट के पूरक के रूप में। यहां तक ​​कि अगर आपको लगता है कि आपकी बेट बहुत विश्वसनीय है और आपकी जीत सुनिश्चित है, तो आप गलत हैं। किसी भी बेट में हमेशा जोखिम शामिल होता है, और आप पैसे गंवा सकते हैं। किसी भी परेशानी से बचने के लिए और खुद को एवं अपने परिवार को मुश्किल स्थिति में डालने से बचने के लिए यह जानना जरूरी है कि अपनी भावनाओं को कैसे नियंत्रित किया जा सकता है और गैंबलिंग के प्रति सही रवैया विकसित किया जाए।

Crickex के साथ होशपूर्वक खेल पर दांव लगाएं।

Crickex भारत में कौन खेल सकता है?

Crickex भारत बेटिंग साइट और Crickex ऐप की अपनी जिम्मेदार गेमिंग नीति है, जिसका हम हर खिलाड़ी को पालन करने की सलाह देते हैं। यूजर्स की वित्तीय और मनोवैज्ञानिक, दोनों तरह की सुरक्षा हमारे लिए हमारे काम की मुख्य प्राथमिकताओं में से एक है। इसलिए हमने कई प्रतिबंध और नियम बनाए हैं जो प्रत्येक खिलाड़ी पर लागू होते हैं:

  • यहां केवल वयस्कों को ही बेट लगाने की अनुमति है। 18 वर्ष से कम आयु के यूजर्स को रजिस्‍ट्रेशन करने और पैसे जमा करने की अनुमति नहीं है।
  • यूजर्स को एक से अधिक अकाउंट रखने की अनुमति नहीं है। बार-बार रजिस्‍ट्रेशन से सभी अकाउंट को ब्‍लॉक कर दिया जाएगा।
  • धनराशि निकालने का प्रयास करते समय, Crickex सुरक्षा खिलाड़ी को उनकी आइडेंटिटी का वेरिफिकेशन करने और उसकी पुष्टि करने के लिए कह सकती है।
  • पैसे की निकासी केवल यूजर से संबंधित विवरण के माध्‍यम से ही संभव है।

हम प्रत्येक खिलाड़ी को सट्टेबाजी शुरू करने से पहले खुद से कुछ सवाल पूछने की भी सलाह देते हैं जो गैंबलिंग की लत और लत की प्रवृत्ति की उपस्थिति को निर्धारित करने में मदद करेंगे:

  • क्या आप गैंबलिंग को मनोरंजन के रूप में लेते हैं या उसे पैसा कमाने का एक तरीका मानते हैं।
  • क्या आप अक्सर बहुत अधिक समय गैंबलिंग में बिताते हैं और जो आप मूल रूप से करने के लिए निर्धारित करते हैं, उससे आगे निकल जाते हैं।
  • क्या आप गैंबलिंग पर वह पैसा खर्च करते हैं जिसे आप खोने के लिए तैयार नहीं हैं।
  • क्या आपका गैंबलिंग का शौक आपके व्यक्तिगत और पारिवारिक बजट को नुकसान पहुंचा रहा है।
  • यदि आप एक बार में कई दिनों या हफ्तों के लिए बेट नहीं लगा सकते हैं तो क्या आपको गुस्सा आता है।

अगर आप 18 साल के हैं तो आप Crickex पर बेटिंग शुरू कर सकते हैं।

चूंकि आपको इन प्रश्नों का उत्तर स्वयं ही देना है, इसलिए यथासंभव ईमानदार और वस्तुनिष्ठ बनने का प्रयास करें।

जुए की लत को कैसे रोकें

जुए की लत एक गंभीर मानसिक बीमारी है जिसमें जुआ खेलने की अत्यधिक लालसा होती है। इस दौरान एक व्यक्ति खुद को जुआ खेलने से नहीं रोक पाता है। वह अपने आप पर नियंत्रण खो देता है, Crickex कैसीनो और खेल सट्टेबाजी पर बहुत अधिक समय व्‍यतीत करता है, खेल पर जितना वह खर्च कर सकता है उससे अधिक पैसा खर्च करता है। लुडोमेनिया व्यक्तिगत और सामाजिक दोनों तरह की गंभीर समस्याओं को जन्म दे सकता है। व्यसन को बढ़ने से रोकें या इससे छुटकारा पाएं, इसके लिए नीचे दिए गए टिप्‍स का पालन कर सकते हैं:

  • योजना से अधिक समय तक न खेलें;
  • पहले ही निर्धारित कर लें कि आप कितना पैसा गंवा सकते हैं;
  • उस पैसे की कीमत पर बेट न लगाएं जो आपके बजट के लिए महत्वपूर्ण है;
  • बेट लगाने के लिए कभी भी उधार न लें और न ही उधार दें;
  • यदि आप निगेटिविटी महसूस करते हैं, तो खेलना बंद कर दें।

आप हमेशा किसी विशेष संस्थान की मदद ले सकते हैं। आप हेल्प डेस्क से संबंधित संगठनों के पते और संपर्क फोन नंबर प्राप्त कर सकते हैं। Crickex भारत पर भी एक स्व-सीमा विकल्प है, जिसकी बदौलत आप अपने अकाउंट को अस्थायी रूप से फ्रीज कर सकते हैं या जमा की राशि पर एक निश्चित सीमा निर्धारित कर सकते हैं।

Crickex में आनंद लेने के लिए खेलें।

अपडेट किया गया:

पोस्ट लेखक